6 योग मुद्राएं जो थायराइड समारोह को उत्तेजित करती हैं

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चरण 1: अपने पेट के बल लेट जाएं और अपने पैरों को चौड़ा रखें और हाथों को अपने शरीर के बगल में रखें। अपने माथे को जमीन पर टिकाएं।

चरण 2: अपने हाथों को अपने कंधों के नीचे खींचें। कोहनी मुड़ी हुई होनी चाहिए और हथेलियाँ आपकी छाती के किनारे आराम कर रही हों।

स्टेप 4: सांस भरते हुए हाथों को फैलाते हुए अपने शरीर के ऊपरी आधे हिस्से को ऊपर उठाएं।

चरण 5: आपकी कोहनी आपके शरीर के अनुरूप होनी चाहिए, पैरों को इस तरह फैलाया जाना चाहिए कि आपको अपनी कमर पर दबाव महसूस न हो।

स्टेप 5: इस पोजीशन में 4-5 सेकेंड तक रहें, फिर वापस नॉर्मल पोजीशन में आ जाएं।

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