200 कैलोरी से कम में हाई-प्रोटीन चीला रेसिपी

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कैलोरी- 168

आवश्यक सामग्री- ½ स्कूप प्रोटीन पाउडर, कप बेसन, ½ प्याज, ½ शिमला मिर्च, 2 बड़े चम्मच कटा हरा धनिया, 3 बड़े चम्मच दही, छोटा चम्मच काली मिर्च पाउडर, 1 हरी मिर्च, 1 बड़ा चम्मच तेल और नमक स्वादानुसार।

तरीका-

  • एक बाउल में प्रोटीन पाउडर, बेसन, काली मिर्च पाउडर और नमक डालें। सूखी सामग्री को अच्छी तरह मिला लें।
  • अब इसमें बारीक कटा प्याज, शिमला मिर्च, हरी मिर्च और हरा धनिया डालें।
  • आवश्यकतानुसार पानी के साथ दही डालें और घोल बनाने के लिए मिलाएँ। कंसिस्टेंसी न ज्यादा गाढ़ी होनी चाहिए और न ही ज्यादा पतली।
  • एक नॉन स्टिक तवे पर तेल डालकर अच्छी तरह चिकना कर लें। पैन को गरम होने दें। बैटर को नॉन-स्टिक तवे पर डालें और गोल गोल घुमाते हुए फैलाएं।
  • चीले को दोनों तरफ से गोल्डन ब्राउन और क्रिस्पी होने तक सेक लीजिए.

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