टेम्पेह क्या है? इस प्रोटीन युक्त भोजन के बारे में सब कुछ

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आवश्यक सामग्री- 200 ग्राम टेम्पेह, 1 प्याज, 1 शिमला मिर्च, 4 लहसुन की कली, 1 इंच अदरक, 1 हरी मिर्च, 1 बड़ा चम्मच डार्क सोया सॉस, 1 बड़ा चम्मच हल्का सोया सॉस, 2 बड़े चम्मच केचप, 1 बड़ा चम्मच हरी मिर्च की चटनी, 1 बड़ा चम्मच कॉर्नस्टार्च, 2 बड़े चम्मच हरे प्याज़, 1 टेबल स्पून अदरक लहसुन का पेस्ट, ¼ टेबल स्पून लाल मिर्च पाउडर, 1 टेबल स्पून नींबू का रस और स्वादानुसार नमक।

तरीका-

एक कटोरे में, कटे हुए टेम्पेह क्यूब्स डालें।
अदरक लहसुन का पेस्ट, लाल मिर्च पाउडर, नींबू का रस और नमक डालें।
मिक्स करें और टुकड़ों को 10-15 मिनट के लिए मैरीनेट होने दें।
एक पैन में 3-4 टेबल स्पून तेल गरम करें। मैरीनेट किया हुआ टेम्पेह डालें और सभी तरफ से क्रिस्पी होने तक शैलो फ्राई करें।
– अब एक कड़ाही में 2 टेबल स्पून तेल गर्म करें. कटी हुई हरी मिर्च के साथ कीमा बनाया हुआ लहसुन और अदरक डालें। कुछ सेकंड के लिए भूनें।
क्यूब किए हुए प्याज़ और शिमला मिर्च डालें। एक मिनट के लिए तेज आंच पर टॉस करें।
एक बाउल में डार्क सोया सॉस, लाइट सोया सॉस, केचप और ग्रीन चिल्ली सॉस मिलाएं। 3/4 कप पानी डालें और सॉस का मिश्रण बनाने के लिए मिलाएँ।
इस सॉस के मिश्रण को कड़ाही में डालें और साथ में 1 बड़ा चम्मच कॉर्नस्टार्च 4 बड़े चम्मच पानी में घोलें।
अच्छे से मिक्स करें और स्वादानुसार नमक डालें।
– अब फ्राई किए हुए टेम्पेह क्यूब्स को कड़ाही में डालकर मिक्स करें.
सॉस के गाढ़ा होने तक कुछ मिनट तक पकाएं।
कटे हुए हरे प्याज़ से सजाकर गरमागरम परोसें।

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