क्या सफेद चीनी मांसाहारी है? | द टाइम्स ऑफ़ इण्डिया

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बोन चार के साथ व्यावसायिक रूप से उत्पादित चीनी खोजना मुश्किल हो सकता है, लेकिन शाकाहारी और स्वस्थ भोजन के प्रति बढ़ते झुकाव के साथ, कई जैविक, कच्ची, अपरिष्कृत शर्करा हैं जो बिना बोन चार को जोड़े बनाई जाती हैं। यहां तक ​​​​कि लोकप्रिय ब्राउन शुगर को अक्सर बोन चार के साथ मिलाया जाता है और रिफाइंड गन्ना चीनी में गुड़ मिलाकर भूरा रंग प्राप्त किया जाता है।

अधिकांश परिष्कृत शर्करा में बोन चार होते हैं और यदि आप चीनी में बोन चार को जोड़ने से बचना चाहते हैं तो इन अपरिष्कृत विकल्पों के लिए जाना सबसे अच्छा है: नारियल चीनी, फलों की चीनी, खजूर की चीनी, डेमेरारा चीनी, मस्कोवाडो चीनी।

इसके अलावा इसे सरल रखने के लिए आप प्राकृतिक रूप से पाए जाने वाले चीनी के विकल्प जैसे कच्चे या जैविक शहद, मेपल सिरप, एगेव नेक्टर, अनसल्फ़र्ड शीरा, खजूर सिरप और ब्राउन राइस सिरप भी ले सकते हैं।

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